अब इन जिलों में नाईट कर्फ्यू लगा सकते हैं डीएम

लखनऊ: इलाहाबाद हाईकोर्ट  के निर्देश के बाद उत्तर प्रदेश में नाइट कर्फ्यू लगाने को लेकर यूपी सरकार ने विचार किया है। खबर है कि जिलों में नाइट कर्फ्यू लगाने का फैसला सरकार ने संबंधित जिलाधिकारियों पर छोड़ दिया है। इसके अनुसार यूपी के जिन जिलों में 500 से अधिक कोविड के केस हैं, वहां रात 9 बजे से सुबह 5 तक नाइट कर्फ्यू लगाने के लिए डीएम को अधिकार होगा। इस हिसाब से फिलहाल यूपी में लखनऊ सहित 13 जिलों में नाइट कर्फ्यू लगाया जा सकता है। लखनऊ, प्रयागराज, कानपुर नगर, वाराणसी, आगरा, मेरठ, गाजियाबाद, गोरखपुर, सहारनपुर, बरेली, झांसी व गौतमबुद्ध नगर इस वक्त कोरोना से सबसे ज्यादा प्रभावित हैं।

 

एक दिन में प्रदेश में आए 6023 नए मामले
मंगलवार के बाद बुधवार को भी प्रदेश में कोरोना वायरस का कहर जारी रहा। एक दिन में 1,86,948 सैंपल की जांच में 6,023 लोग संक्रमित पाए गए। जिसके साथ ही कुल एक्टिव केस की संख्या 31987 पहुंच गई है। प्रदेश में अबतक 8,964 मरीजों की मौत हो चुकी है।

 

वैक्सिनेशन में नंबर वन बना यूपी

योगी सरकार कोरोना वैक्सीनेशन के मामले में नया कीर्तिमान गढ़ दिया है। एक दिन में 5,01599 वैक्सीनेशन कर यूपी नंबर एक पर आ गया है। अब तक 65,00,506 लोगों को वैक्सीन की पहली डोज लगाई जा चुकी है। वैक्सीन की दूसरी डोज़ अब तक 11,66,323 लोगों को लगाई जा चुकी है।

कोविन पोर्टल पर भी यूपी पहले स्थान पर है। वहीं महाराष्ट्र और राजस्थान दूसरे व तीसरे स्थान पर है। कोरोना टेस्टिंग (अब तक 3,57,54,807 सैम्पल की जांच की गई) के मामले में पहले से ही उत्तर प्रदेश पूरे देश में नंबर एक पर बरकरार है। बढ़ते संक्रमण के बीच कोरोना वैक्सीनेशन में प्रदेश का टॉप पर आना एक सकारात्मक खबर है।

यह भी पढ़े…..

मनुरोजन यादव: छात्र राजनीति से लेकर पूर्वांचल की राजनीति में बनाई अपनी एक अलग पहचान