पानी की टंकी में गिरकर मासूम की दर्दनाक मौत, खेलते हुए टंकी में डूब गया एक साल का बच्चा

गोरखपुर: शुक्रवार को एक दर्दनाक हादसा हो गया। यहां चौरीचौरा इलाके के शत्रुधनपुर टोला फुलवरिया में एक साल के मासूम बच्चे की पानी की टंकी में गिरकर मौत हो गई। बच्चे की मौत के बाद परिवार में कोहराम मच गया। वहीं, सूचना पर पहुंची पुलिस ने मासूम का शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा। इसके बाद बच्चे का अंतिम संस्कार किया गया।

घर के बाहर बनवा रखी थी टंकी
चौरीचौरा इलाके के शत्रुधनपुर टोला फुलवरिया के रहने वाले विकास के मुताबिक जल निकासी की समस्या को देखते हुए उन्होंने हैंडपंप का पानी गिराने के लिए घर के बाहर दरवाजे पर एक पानी की टंकी‌ (सोख्ता) बनवाया था। जिसमें पानी भरा हुआ था। टंकी के उपर ढक्कन नहीं लगा था। शुक्रवार की सुबह विकास का एक साल का बेटा दिव्यांश खेलते हुए उसी टंकी में अचानक गिर गया।

विकास का इकलौता बेटा था दिव्यांश
टंकी में बच्चे को गिरा हुआ देखकर परिवार के लोग उस तरफ दौड़े और बच्चे को बाहर निकला गया। लेकिन तब तक बच्चा पानी में पूरी तरह से डूब चुका था, जिससे उसकी हालत गंभीर हो गई। परिवार के लोग तत्काल उसे पास के एक प्राइवेट अस्पताल ले गए, जहां हालत गंभीर देख डाक्टरों ने जिला अस्पताल रेफर कर दिया। लेकिन इस बीच अस्पताल पहुंचने के पहले ही मासूम की मौत हो गई। मासूम बच्चे की मौत से कोहराम मच गया। विकास की दो वर्ष पूर्व शादी हुई थी। एक ही बच्चा दिव्यांश ही था।