उपमुख्यमंत्री, उ0प्र0 डॉ0 दिनेश शर्मा ने किया ‘वेलवेट शैम्पू‘ (बी इंडियन बाई इंडियन) का लॉन्च

लखनऊ : सुजाथा बायोटेक द्वारा सी-मैप-सी0एस0 आई0 आर0 टेक्नोलॉजी से निर्मित ‘वेलवेट शैम्पू‘ (बी इंडियन बाई इंडियन) को आज लखनऊ सेन्ट्रल इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकनल एण्ड एरोमेटिक प्लांट्स कैंपस में उपमुख्यमंत्री, उ0प्र0 सरकार डॉ0 दिनेश शर्मा द्वारा लॉन्च किया गया. इस मौके पर कंपनी के डायरेक्टर डॉ सी0के0 राजकुमार उपस्थित रहे. सुजाता बायोटेक द्वारा भारत में निर्मित वेलवेट शैम्पू प्राकृतिक जड़ीबूटियों से बनाया गया हर्बल आयुर्वेदिक शैम्पू है जो स्वास्थ्य के लिये 100 प्रतिशत सुरक्षित एक गुणवत्ता उत्पाद है जोकि सुजाथा बायोटेक के मेडिकल प्रोफेशनल द्वारा निर्मित किया गया है. वेलवेट शैम्पो एन्टी हेयरफॉल एवं एन्टी डैन्ड्रफ शैम्पू है.

वेलवेट शैम्पू (बी इंडियन बाई इंडियन) भारत का पहला शैम्पू है जिसने अपनी अग्रणी शैशे अवधारणा से सनसनी पैदा की. हालांकि बहुराष्ट्रीय खतरों के कारण बिक्री में कमी आई. फिर भी एक मजबूत ब्रांड रिकॉल और केवल उत्पाद है जिसमें जैविक आधार है एवं आंखों और त्वचा के लिए बिल्कुल भी हानिकारक नही है. यह लोकप्रिय उत्पाद 8 मिलीलीटर पाउच रु0 3/- एवं 100 मिलीलीटर की बोतल रु0 60/- में उपलब्ध है एवं ब्लैक, जैस्मीन, और गुलाब आदि वैरिएंट्स में भी उपलब्ध है.वेल्वेट शैम्पू सुजाथा बायोटेक का वह ब्रांड जिसने शैशे क्रांति की शुरुआत की और भारतीय एफएमसीजी परिदृश्य को हमेशा के लिए बदल दिया. तब से, सुजाथा बायोटेक ने अपने मूल ज्ञान और विज्ञान के साथ अभिनव उत्पादों को विकसित करने पर लगातार ध्यान केंद्रित किया है. अपने संस्थापक और मुख्य नवप्रवर्तनक के नेतृत्व में 25 से अधिक वर्षों में, कंपनी ने कई ब्रांड विकसित किए हैं, जिनपर उपभोक्ताओं द्वारा भरोसा किया गया हैं.

सुजाथा बायोटेक की स्थापना 1990 में हुई थी. प्रशिक्षण द्वारा एक नेत्र रोग विशेषज्ञ,डॉ सी0के0 राजकुमार जनता के लिए प्रभावी और अभिनव स्वास्थ्य समाधान प्रदान करने के अपने पिता के दृष्टिकोण को महसूस करने के लिए काम कर रहे थे. एक पिता जिसने जनता को स्वास्थ्य देखभाल प्रदान करने का सपना देखा और एक बेटा जिसने यह सपना सच किया. सुजाता बायोटेक नामक एक दूरदर्शी नींव के निर्माण के पीछे यह सच कहानी है. 1980 में, डॉ सी0के0 राजकुमार जो एक नेत्र रोग विशेषज्ञ है, ने अपने पिता के सपने को साकार किया और कंपनी की स्थापना की. डॉ सी0के0 राजकुमार ने एक संगठन बनाया है जो मूल्यों, अखंडता में मजबूत है और आर एंड डी, अत्याधुनिक बुनियादी ढांचे, कुशल प्रबंधन बोर्ड, विभागों में प्रतिबद्ध पेशेवरों और स्वास्थ्य देखभाल उत्पादों के नंबर एक निर्माता बनने की इच्छा से समर्थित है.

सुजाथा बायोटेक के अन्य लोकप्रिय उत्पादों में निवारन खांसी सिरप, एंटासिड, मेमोरी प्लस कैप्सूल और मेमोरी वीटा शामिल है.वैश्विक उपभोक्ता और सभी हितधारकों की अपेक्षाओं को पार करते हुए सुजाथा बायोटेक लगातार अपनी सेवाओं को प्रदान कर रहा है. एक प्रतिष्ठित डॉक्टर वैज्ञानिक और व्यवसायी डॉ सी0के0 राजकुमार द्वारा शुरू और स्थापित, सुजाता बायोटेक ने कई नवीन उत्पादों की शुरुआत की. सभी उत्पादों ने बाजार में नित नये आयाम स्थापित किये और स्वास्थ्य के क्षेत्र में इतिहास बनाया. आने वाले समय में सुजाथा बायोटेक की वैल्वेट शैम्पू को बिहार, मध्य प्रदेश, राजस्थान एवं उत्तराखण्ड में लॉन्च करने की योजना है.