5 सूत्रीय मांगों को पूरा करने हेतु, जिलाधिकारी को पूर्व पार्षद विचार मंच ने दिया ज्ञापन……

गोरखपुर: पूर्व पार्षद विचार मंच उत्तर प्रदेश का एक प्रतिनिधि मंडल अध्यक्ष सुरेन्द्र जायसवाल के नेतृत्व में प्रधानमंत्री व  मुख्यमंत्री को सम्बोधित 5 सूत्रीय मांगों का पत्रक गोरखपुर जिलाधिकारी को मिलकर दिया। प्रधानमंत्री मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को लिखे गए इस पत्र में मुख्य रूप से कोविड महामारी से प्रभावित लोगों और व्यापारियों के लिए कल्याणकारी योजनाओं पर केंद्रित बातें उल्लेखित की गई हैं।

 

इस पत्र में उनके द्वारा कोरोना संक्रमण महामारी को देखते हुए निम्न बिंदुओं को पूरा करने की मांग की गई:

1- विश्व में कई देश तीन साल से ऊपर के बच्चों को कोरोना टीका लगवाने पर विचार कर रही, भारत में भी 18 साल से कम उम्र वाले बच्चों व नागरिकों को भी टीकाकरण की योजना बना जल्द से जल्द टीका लगवाना शुरु कराया जाय।

2- शहरी व ग्रामीण क्षेत्रों में जिन परिवार में कोरोना से माता पिता दोनो सदस्य या घर के मुखिया की मृत्यु हो गई ऐसे परिवार के लोगो की सूची तैयार करा कर उन पर आश्रित सदस्य व बच्चो को सहयोग व मदद सरकार द्वारा जल्द से जल्द उपलब्ध करायी जाए।

3- शहरी नागरिकों से नगर निगम द्वारा वसूली किये जाने वाली हाउस टैक्स/वाटर टैक्स इस वर्ष माफ करने के साथ ही पुराने बकाये के ब्याज पर 50% की छूट दिलाया जाए।

4- लॉकडाउन कारण व्यापारियों की दुकाने महीनों बन्द रही, जिसके कारण उन्हें भारी नुकसान का सामना करना पड़ा और बहुत नुकसान भी हुआ है। इससे उभरने के लिए बैंकों के ब्याज में छूट देते हुए, उन्हें कम से कम ब्याज दर पर लोन उपलब्ध कराने की सुविधा दिलाया जाए, ताकि व्यापारी फिर से अपने व्यापार को खड़ा कर सके।

5- छोटे-छोटे फेरी, ठेला, पटरी पर व्यवसाय करने वाले लोगों को रोजी रोटी चलाने हेतु बैंक द्वारा बिना गारंटी के मुद्रा लोन योजना से धन उपलब्ध कराया जाए जिससे उनकी जीविका सुचारू रूप से शुरु हो सके।

5 सूत्री मांगों को जल्द से जल्द किया जाए पूरा – अध्यक्ष सुरेन्द्र जायसवाल

इस अवसर पर पूर्व पार्षद श्याम जी श्रीवास्तव, श्रवण पाण्डेय, कीर्ति निधि पाण्डेय, सत्यनारायण गुप्ता, तौहवर हुसैन, सुनील कुमार यादव, अनिल कुमार गुप्ता, चंदू श्रीवास्तव, चंद्रभान प्रजापति, राजेश कुमार, हाजी शकील अंसारी, आदि लोग उपस्थित रहे ।