बंद मकान में चोरी: घर में घुसकर चोरों ने कैश सहित लाखों के जेवरात पर किया हाथ साफ

गोरखपुर: जिले में गुरुवार का दिन पुलिस के लिए सुबह से ही बुरा साबित हो रहा है। दो हत्याओं के साथ चौरीचौरा इलाके से एक मकान में भीषण चोरी की खबर आई है। चोरों ने बुधवार की रात अवधपुर फाटक टोला के रहने वाले वाले शिवकुमार के घर धावा बोला। घर में घुसकर चोरों ने करीब 32 हजार रुपए कैश सहित लाखों के जेवरात पर हाथ साफ कर दिया। इतना ही नहीं चोर घर में रखा बिस्तर और अन्य सामान भी साथ उठा ले गए। सुबह घटना की जानकारी होने पर शिवकुमार ने चोरी के इस मामले में गांव के ही दस नंबरी बदमाश केदार नाथ वर्मा और उसके साथियों के खिलाफ चोरी का आरोप लगाते हुए पुलिस को जामजद तहरीर दी है। पुलिस ने चोरों की तलाश शुरू कर दी है।

चौरीचौरा इलाके के अवधपुर फाटक टोला गांव के रहने वाले शिवकुमार पुत्र रामदुलारे ने बताया कि वह प्राइवेट काम करते हैं। गांव में उनका दो घर है। दोनों घर आपस में सटे हुए हैं। रात भोजन के बाद सभी लोग नए मकान में सोने चले गए। बगल के पुराने घर में कोई नहीं था। इस बीच गांव का ही दस नंबरी शातिर बदमाश केदार नाथ वर्मा अपने साथियों के साथ घर के मेन गेट का ताला तोड़कर घर में घुस गया और घर में रखा सोने—चांदी के जेवरात सहित फूल के कीमती बर्तन सहित एक गुल्लक में रखा 25 हजार रुपए नकदी और घर में रखा 7 हजार रुपए कैश भी उठा ले गए। इस दौरान चोर घर में रखा बिस्तर व अन्य सामान भी साथ ले गए। शिवकुमार के मुताबिक चोरी गए सामानों की कीमत दो से ढाई लाख रुपए बताई जा रही है।

चोरी में कई बार जेल जा चुका है केदार

शिवकुमार ने बताया कि गांव का शातिर केदार नाथ वर्मा पुलिस की सूची में दस नंबरी अपराधी है। इससे पहले कई बार वह चोरी व अन्य मामलों में जेल भी जा चुका है। कुछ महीनों पूर्व भी गांव में उसने एक चोरी की थी। इस मामले में भी गांव के लोगों की मदद से वह पकड़ भी गया और बाद में पुलिस ने उसे जेल भेज था। ऐसे में शिवकुमार का आरोप है कि इस वारदात के पीछे भी केदार नाथ और उसके गैंग का ही हाथ है।